Latest News

कब खत्म होगा मीना कुमारी की बायोपिक का इंतजार, कई निर्माताओं की है नजर

बायोपिक फिल्मों के दौर में निर्माता-निर्देशक सच्ची कहानियों की तलाश में हैं। बीते जमाने की खूबसूरत अदाकारा मीना कुमारी की ट्रेजिक कहानी पर इंडस्ट्री में कई लोगों की निगाहें हैं। दो साल से उनके जीवन की कहानी को पर्दे पर उतारने की खबरें आ रही हैं।

सबसे ज्यादा निर्देशक तिग्मांशु धूलिया का नाम इसकी मेकिंग में है। परंतु अब एक छोटी-सी लवस्टोरी (2002) जैसी चर्चित फिल्म बनाने वाले निर्देशक शशिलाल नायर ने यह कह कर चौंकाया है कि वह मीना कुमारी की कहानी को पर्दे पर उतारने के लिए तैयार हैं।

नायर मानते हैं कि मीना कुमारी की कहानी के लिए उन्हें किसी की इजाजत की जरूरत नहीं है। वह अपने हिसाब से इसे बनाएंगे। जबकि तिग्मांशु को लेकर फिल्म निर्माण करने का इरादा रखने वाली कंपनी अबुनदंतिया एंटरटेनमेंट ने लेखक विनोद मेहता की किताब ‘मीना कुमारीः द क्लासिक बायोग्राफी’ के अधिकार खरीदे हैं।

नायर का तर्क है, ‘मीना कुमारी मात्र 39 साल की उम्र में इसलिए मर गई थीं क्योंकि उनके पास धन नहीं था। वह बीमार थीं और उनका इलाज नहीं हो सका। अगर उनका परिवार होता तो वह बेवक्त नहीं गुजरतीं।

इसलिए मुझे उनकी जिंदगी पर फिल्म बनाने के लिए किसी की इजाजत नहीं चाहिए। मैं खुद फिल्म प्रोड्यूस और डायरेक्ट करूंगा।’ उधर, मीना कुमारी की जीवनी को लेकर निर्माता ताजदार अमरोही दावा करते रहे हैं।

मीना कुमारी, ताजदार के पिता कमाल अमरोही की तीसरी पत्नी थीं। कमाल और मीना कुछ वर्षों तक साथ रहने के बाद अलग हो गए थे परंतु उनका तलाक नहीं हुआ था।

बताया जाता है कि कुछ साल पहले ताजदार और शशिलाल नायर की मीना कुमारी पर फिल्म को लेकर बातें हुई थीं मगर कोई लिखित समझौता नहीं हुआ। ताजदार का कहना है कि उनकी इजाजत के बगैर किसी ने मीना कुमारी पर फिल्म बनाई तो वह उसे कोर्ट में घसीटेंगे।


MOST READ NEWS-

PICS: मलाइका का हॉट अवतार, बीच पर मस्ती करते शेयर कीं बिकनी तस्वीरें

एक फैन ने इस अभिनेता की फिल्म की टिकट के लिए दिए एक लाख

शादी के ढाई महीने बाद ये अभिनेत्री हुई प्रेग्नेंट, दिखाया बेबी बंप

नया ऑफर, आठ हजार रुपये में खाइये अमिताभ बच्चन के घर खाना

मनोरंजन जगत की बेहतरीन और ताजा खबरों के लिए क्लिक करें। हमारे फेसबुक पेज से जुड़े रहिए-

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply