Latest News

गंदगी को आईना दिखाएगी ‘ललका गुलाब’, 28 अप्रैल को रिलीज होगी फिल्म

भोजपुरी फिल्मों में पसरी गंदगी से परे एक ईमानदार कोशिश है ललका गुलाब। भोजपुरी फिल्मों ने सबके मन में एक छवि बना दी है कि भोजपुरी सिनेमा में सिर्फ हिंसा, नग्नता और द्विअर्थी संवाद ही होता है।

अब इसके पीछे के कारण को भोजपुरी भाषियों की अपनी भाषा व संस्कृति के प्रति उदासीनता कहें या अवसरवादी निर्माताओं की मनमानी, दोनों ही बातें पूरी तरह से मान्य हैं।

फिल्म ललका गुलाब के निर्देशक अमित मिश्र बताते हैं कि ऐसे ही माहौल में मैं पिछले 7 सालों से घुट-घुटकर जी रहा था लेकिन तब मैं जानता नहीं था कि इसे कैसे ठीक करें।

पढ़ाई के दौरान ही मन में एक बात बैठ गई थी कि अश्लील भोजपुरी फिल्मों व द्विअर्थी गीत-संवादों से बनी छवि मेरी मातृभूमि बिहार और मातृभाषा भोजपुरी की असल छवि नहीं है।

जब फिल्म बनाने का मन बनाकर 2013 में मुंबई आया था तब से मन में था कि दर्शकों का स्वाद बदलना होगा। उन्होंने बहुत सालों से भोजपुरी में कुछ अच्छा ना देखकर एक दूरी सी बना ली है जिसे कम करना होगा।

अमित बताते हैं कि जब ललका गुलाब के लेखक सह निर्माता अश्विनी रुद्र जी ने मेरी पहली लघु फिल्म “अंडर द रॉक” देखकर मुझसे ललका गुलाब की कहानी साझा करके पूछा था कि इस कहानी पर फिल्म बनाएंगे?

तभी मुझे मेरा 6 साल पुराना सपना पूरा होने की तरफ एक कदम बढ़ता हुआ दिखाई दिया और मैंने तुरंत उनसे कहा कि हम इस कहानी से भोजपुरी में अपनी बात कह सकते हैं।

मुझे याद है उस दिन अश्विनी रुद्र जी से फोन पर मेरी बात 4 घंटे तक हुई थी, वो न्यू यॉर्क में रविवार की छुट्टी मना रहे थे। वो दिन है और आज का दिन है, अश्विनी जी के सहयोग और अपनी जिद से मैंने ललका गुलाब बना ली। कठिनाइयां आतीं हैं लेकिन वो मायने नहीं रखतीं, मायने रखता है तो सिर्फ परिणाम।

28 अप्रैल को उसी परिणाम का इंतजार है जब हमारे मैड मंकीज़ प्रोडक्शन के बैनर तले बनी पहली भोजपुरी लघु फिल्म जनता के बीच होगी। आपको बता दें कि ये फिल्म आखर के यूट्यूब चैनल से रिलीज होगी।

ये कहानी दादा-पोते के रिश्ते को दिखाने के साथ दादा का अपनी स्वर्गीय पत्नी के प्रति अटूट प्रेम को भी दिखाती है।


Most Read News-

करीना ने घटाया 12 किलो वजन, जानिए किसका डाइट चार्ट फॉलो कर रही हैं बेबो

विद्या बालन ने किया खुलासा, ट्रेन की एक सीट पाने के लिए कई बार हुईं गर्भवती!

तो ये रिश्ता है सिद्घार्थ और आलिया के बीच, खुद सिद्घार्थ ने किया खुलासा…

जानिए किस फिल्म में रेप सीन करने के बाद रात भर रोती रहीं रवीना

मनोरंजन जगत की बेहतरीन और ताजा खबरों के लिए क्लिक करें। हमारे फेसबुक पेज से जुड़े रहिए-

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply