Latest News

Birthday Special: बॉलीवुड में इस्तेमाल हो रही हैं सनी लियोनी, जानिए क्यों?

दीपक कुमार

कहते हैं बॉलीवुड हर किसी को खुले दिल से स्वीकार करता है लेकिन पोर्न स्टार से एक्ट्रेस बनी सनी लियोनी के मामले में इस इंडस्ट्री का दोहरा रवैया रहा है। सनी लियोनी को जब 2012 में ‘जिस्म 2’ के जरिए बॉलीवुड में एंट्री मिली तब लोगों ने फिल्म के डायरेक्टर महेश भट्ट की खूब आलोचना की।

दरअसल, फिल्म में रणदीप हुड्डा और अरुणोदय सिंह के साथ सनी ने कई बोल्ड सीन दिए। सनी लियोनी की बॉलीवुड में वजूद को लेकर बवाल हुआ। राखी सांवत तो समय—समय पर लियोनी की आलोचना करती ही रहती हैं।

लेकिन इन आलोचनाओं के बीच सनी ने 2013 में फिल्म जैकपॉट की। फिल्म तो कुछ खास नहीं चली लेकिन सनी लियोनी ने अपनी सेक्सी अदा से दर्शकों का दिल जरूर जीत लिया। अब भी सनी बॉलीवुड में अपने वजूद के लिए संघर्ष कर रही थीं।

ऐसे में एकता कपूर के बालाजी प्रोडक्शन ने हॉरर फिल्म ‘रागिनी एमएमएस’ की सीक्वल फिल्म में उन्हें ब्रेक दिया। ये फिल्म सनी के लिए संजीवनी साबित हुई। फिल्म और इसके गाने खूब हिट हुए। इस फिल्म के गाने ‘बेबी डॉल’ से सनी दर्शकों की ‘बेबी डॉल’ बन गईं।

हालांकि सफलता के बीच सनी लियोनी के लिए बॉलीवुड में चुनौतियां जारी रहीं। बॉलीवुड के एलीट सुपरस्टार्स जरूरत के हिसाब से सनी का समर्थन किया। लोगों को यह बात समझ में आ गई सनी को बॉलीवुड भले ही स्वीकार नहीं करे लेकिन दर्शकों ने स्वीकार कर लिया है।

ऐसे में अब लगभग फिल्मों में सनी की एपीयरेंस होने लगी है। डायरेक्टर से लेकर प्रोडयूसर तक को भी लगने लगा है कि सनी सफलता की गारंटी बन गई हैं। यही वजह रही कि सनी को ‘हेट स्टोरी 2’ में पिंक लिप्स और ‘शूटआउट एड वडाला’ में लैला जैसे आइटम सॉन्ग्स में ठुमके लगाने का मौका मिला।

लेकिन अब लोगों को लगता था कि सनी सिर्फ बोल्ड रोल ही कर पाती हैं। सनी भी इस बात को समझ गईं तभी वह 2015 में फिल्म एक पहेली लीला में अलग अवतार में नज़र आईं। उन्होंने इस फिल्म में एक ऐसी लड़की का किरदार निभाया था जिसका पुनर्जन्म होता है।

फिल्म को लोगों ने पसंद किया। सनी ने एक बार फिर प्रयोग किया और फिल्म कुछ कुछ लोचा है में नजर आईं। दर्शकों ने इस फिल्म को पसंद नहीं किया। फिर सनी लियोनी एडल्ट कॉमेडी फिल्म मस्तीजादे में नजर आईं। इस फिल्म को लोगों ने पसंद किया।

और फिल्म में सनी ने सनी की एक्टिंग को सराहा गया। तो वहीं रोमांटिक थ्रिलर फिल्म ‘वन नाइट स्टैंड’ में भी सनी को लोगों ने पसंद किया। हाल ही में सनी ने शाहरुख खान की फिल्म रईस में भी आइटम सॉन्ग किया।

रईस के बाद तो साफ हो गया है कि सफलता के लिए बॉलीवुड को अब सनी का सहारा लेनी जरूरी हो गया है, वर्ना समय समय पर यहां के लोग सनी से बचना ही चाहते हैं।

हां अगर कभी मुलाकात हो गई तो मजाक बना लेते हैं। ऐसे में यह कहा जा सकता है कि समय—समय पर बॉलीवुड की सहानुभूति सनी को इस्तेमाल करने के लिए साथ दे रही है।

(लेखक दैनिक भास्कर समूह में पत्रकार हैं।)



खबरें ये भी पढ़ें-

शादी करने जा रही हैं नेहा कक्कर, जानिए किसकी बनेंगी दुल्हन

तो ये है तापसी पन्नू का पहला प्यार, खुद किया खुलासा

एक-दूसरे से दूर होने लगे पुलकित-यामी, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

मनोरंजन जगत की बेहतरीन और ताजा खबरों के लिए क्लिक करें। हमारे फेसबुक पेज से जुड़े रहिए-

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply