Latest News
Editor choice

‘खुल्ल्म खुल्ला’ में ऋषि कपूर का खुलासा, दाऊद इब्राहिम से की थी मुलाकात

ऋषि कपूर की किताब ‘खुल्लम खुल्ला’ रिलीज हो गई है। किताब के नाम के अनुरूप इसमें ऋषि ने खुल्लम खुल्ला होकर कई बातें लिखी हैं। एक दिलचस्प किस्सा दाऊद इब्राहिम को लेकर है। ऋषि ने लिखा है कि 1988 में वे आरडी बर्मन नाइट में हिस्सा लेने के लिए दुबई पहुंचे।

एयरपोर्ट पर ही एक आदमी ने फोन के जरिए उनकी बात दाऊद से करा दी। ऋषि के अनुसार यह बात 1993 के मुंबई धमाकों से पहले की है जब तक दाऊद को देश का दुश्मन वे नहीं मानते थे।

ऋषि के अनुसार दाऊन ने उन्हें फोन पर कहा कि किसी भी चीज की जरूरत हो तो मुझे बताना। शाम को ऋषि को लेने के लिए दाऊद ने रोल्स रॉयस भेजी।

बुक लॉन्च के मौके पर परिवार के साथ ऋषि कपूर।

बुक लॉन्च के मौके पर परिवार के साथ ऋषि कपूर।

ऋषि को घुमा-फिराकर दाऊद तक ले जाया गया ताकि उन्हें दाऊद के घर की लोकेशन पता नहीं चल सके। दाऊद के यहां पहुंचने पर ऋषि को बताया गया कि दाऊद न शराब पीते हैं और न शराब किसी को पिलाते हैं। उन्हें चाय पिलाई गई।

चार घंटे तक ऋषि और दाऊद के बीच बातचीत चली। दाऊद ने कहा कि उन्हें ऋषि की फिल्म ‘तवायफ’ बहुत पसंद आई, क्योंकि इस फिल्म में ऋषि का नाम भी दाऊद था।

दाऊद का कहना था कि फिल्म के जरिए ऋषि ने उनके नाम को महान बना दिया है। किताब में लिखा है, ‘उन्होंने कहा कि वह मेरे पिता, मेरे चाचाओं, दिलीप कुमार, महमूद, मुकरी जैसे अभिनेताओं को बहुत पसंद करते हैं।

ऋषि के अनुसार, मुझे याद है वहां जाने से पहले तक मैं थोड़ा डरा हुआ था लेकिन वहां जाने के बाद मैं काफी रिलैक्स हो गया।’

ऋषि कपूर ने बताया कि उन्होंने ‘बॉबी’ फिल्म के लिए 1973 में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड खरीदा था। तब नॉमिनेशन में ‘जंजीर’ फिल्म के लिए अमिताभ बच्चन का नाम भी था।

ऋषि को इसके लिए अब बेहद अफसोस है और इसीलिए उन्होंने प्रायश्चित करते हुए इस बात का खुलासा किया है। किताब के मुताबिक दाऊद इब्राहिम के भाई नूरा को लिखने का शौक था, उन्होंने ऋषि की एक फिल्म के लिए गाना लिखा भी था।

ऋषि ने एक फिल्म बनाई थी जिसका नाम श्रीमान आशिक था। इस फिल्म में नदीम-श्रवण ने संगीत दिया था और गाने के बोल लिखे थे नूरा ने।


 MOST READ NEWS-

स्टंट करते वक्त प्रियंका चोपड़ा को सिर में लगी चोट, जानिए अब कैसी है हालत

BIRTHDAY SPECIAL: फ़िल्मी माँ का ज़िक्र आता है, तो नाम निरुपा राय का ही आता है

रईस और काबिल के एक दिन रिलीज होने से सनी लियोन को हुआ बड़ा नुकसान

मनोरंजन जगत की बेहतरीन और ताजा खबरों के लिए क्लिक करें। हमारे फेसबुक पेज से जुड़े रहिए-

Editor choice

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply