Latest News

हिमानी शिवपुरी बोलीं- टीवी में रोज नए चेहरे आते हैं और लोग भूल जाते हैं

लगातार 3 दशकों से अपनी अदाकारी का जादू बिखेर रहीं हिमानी शिवपुरी, एंड टीवी पर आने वाले सीरियल ‘एक विवाह ऐसा भी’ को लेकर चर्चा में है। यह शो दो सास वाली सुमन की कहानी है। जो एक छत के नीचे अपने दो-दो सासू मां का साथ रहती है।

लगभग 100 फिल्मों और 20 के लगभग सीरियलों में काम कर चुकी हिमानी शिवपुरी, इस शो में सुमन की सास कलावती की भूमिका निभा रही हैं। पेश है उनसे हुई बातचीत के कुछ अंश :-

सवाल: इस शो को चुनने की खास वजह?
जवाब: शो की कहानी काफी अलग है। रिश्तों की ताकत और उनके बीच की उलझनों का एक अलग रूप है और इसमें मेरा किरदार काफी अलग और नया है। इसके साथ-साथ ऐसी दो-दो सास की कहानी टेलीविजन पर पहली बार देखने को मिल रही है।

सवाल: इस इंडस्ट्री में इतना लंबा वक्त बिताने के बाद, क्या कुछ बदलाव देखती हैं?
जवाब: हर दिन ये इंडस्ट्री नए रूप में ढल रही है। कई अच्छी कहानी देखने को मिलती है। एक वक्त था जब सिर्फ सास बहू वाले शोज़ आते थे लेकिन अब हर वर्ग के लिए शोज़ आने लगे हैं। युवा वर्ग के लिए भी आज टेलीविजन पर बहुत कुछ है। फाइनाईट सीरीज भी अब आ रहीं है, तो ये काफी पॉजिटिव साइन है।

सवाल: आपके मुताबिक एक थियेटर आर्टिस्ट होना और एक सीरियल या फिल्म में कलाकार होना कितना अलग है?
जवाब: थियेटर का सिर्फ एक नकारात्मक पहलू यह है कि इसके बारे में केवल वही जान सकते हैं, जो इसे लाइव देखते हैं। उन्ही के लिए ये शास्वत रहता है, बाकियों के लिए ये कुछ भी नही। लेकिन टीवी न्यूज पेपर की तरह है। ये रोज पहुंच तो जाता है, पर बासी रहता है। जब तक सीरियल चलता है, तब तक आप स्टार हैं, फिर नए सीरियल और नए चेहरे आपको बदल देते है। वहीं फिल्मों के यादगार किरदार आपको अमर बना देते हैं। लोगों को किरदार हमेशा याद रहते हैं।

सवाल: बतौर कलाकार आपका पसंदीदा माध्यम कौन सा है?
जवाब: मैने थियेटर, टेलीविजन, फिल्म इन तीनों माध्यमों में काम किया है। मैने टीवी करियर की शुरुआत दूरदर्शन के शो ‘हमराही’ से की थी। इस शो के किरदार ‘देवकी भौजाई’ ने मुझे घर-घर में पहुंचाया। वहीं हम साथ साथ हैं, दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे… जैसी फिल्मों के यादगार किरदारों को दर्शकों ने काफी सराहा है। लेकिन बतौर कलाकार ‘थियेटर’ मेरा पहला प्यार है। ये मुझे संतुष्टि देता है। इसमें आनंद मिलता है । इसी वजह से मैं आज भी थियेटर प्रोडक्शन से जुड़ी हूं। खुद को फिर से जीवंत करने के लिए टीवी से ब्रेक लेकर थियेटर में भी मैंने काम किया है।

सवाल: इसके अलावा कोई दूसरे प्रोजेक्टस?
जवाब: ‘एक विवाह ऐसा भी’ के अलावा मैं कृष्णा अभिषेक के साथ एक कॉमेडी फिल्म कर रही हूं। उसमें मेरा किरदार काफी मजेदार है। इसके साथ एक छोटी फिल्म में भी काम कर रहीं हूं, जो पुरानी दिल्ली में बेरोजगार युवाओं के ऊपर बेस्ड है।


MOST READ NEWS-

जल्द आ रहा है ‘कौन बनेगा करोड़पति’, अमिताभ की जगह ये अभिनेता करेगा होस्ट

PICS: महादेव की ‘पार्वती’ का ऐसा रूप देखा है कभी, जानिए अब क्या कर रही हैं सोनारिका

टीवी पर लौट रहा है ‘चंद्रकांता’, ये अभिनेत्री निभाएगी मुख्य किरदार

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply