Latest News

Film Review: नूर में दम नहीं

पाकिस्तानी राइटर सबा इम्तियाज के उपन्यास ‘कराची! यू आर किलिंग मी’ पर आधारित ‘नूर’ लंबे एकालाप जैसी है। एक फ्रीलांस इंटरनेट जर्नलिस्ट के नजरिये से मुंबई को देखने की कोशिश भी उबाऊ लगती है।

फिल्म बताती है कि मुंबई सहित मेट्रो सिटीज लोगों की जिंदगी का दोहन कर रहे हैं और उसे अंत की तरफ ले जा रहे हैं। लोगों के बीच संवेदनाएं खत्म होती जा रही हैं। एक पत्रकार के रूप में नूर यानी सोनाक्षी सिन्हा इस परिदृश्य को दिखाने का काम करती हैं।।

नूर (सोनाक्षी सिन्हा) परेशान रहती है कि उसका वजन उसके ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या से ज्यादा है। जिस एजेंसी के लिए वो फ्रीलांस काम करती हैं, उसका बॉस उसे सनी लियोनी का इंटरव्यू लाने के लिए कहता है।

नूर का किरदार काफी कनफ्यूजिंग लगता है। कहानी भी किरदार की तरह भ्रमित करने का काम करती है। कहानी में न प्यार है। फिल्म में मानव अंगों की चोरी/तस्करी का जो मामला उठाया गया है, वो अंजाम तक पहुंच ही नहीं पाता है।

रसूखदारों को संदेह का लाभ दिया गया। नूर इंटरनेट की आभासी दुनिया जैसी रची गई है। अतः मनोरंजन फुसफुसा है। इंटरवेल तक जरूर नूर की निजी दुनिया में आज के वर्चुअल वर्ल्ड वाले युवाओं की तस्वीर सामने आती है लेकिन दूसरे हिस्से में वह भी गायब है। कैमरे की आंख से मुंबई को नए ढंग से दिखाने में भी फिल्म नाकाम है।

सोनाक्षी सिन्हा ने किरदार के फंसे होने के बावजूद एक्टिंग अच्छी की है, लेकिन वो कमाल दिखाने में नाकाम है। एक बेपरवाह-बेबाक़ लड़की के किरदार को सोनाक्षी ने बखूबी निभाया है, फिर भी फिल्म हर पल बोर करती है।

कनन गिल नाजुक छोरे जैसे हैं। पूरब कोहली जरूर अपनी भूमिका में असर पैदा करते हैं। मगर उनकी कहानी छोटी-सी है। निर्देशक सुनील सिप्पी की यह पहली फिल्म है।

तकनीकी नजरिये से फिल्म पर उनकी पकड़ है परंतु कहानी और स्क्रिप्ट कमजोर थी तो वह क्या करते। उनकी दूसरी फिल्म का इंतजार करना चाहिए। इन दिनों फिल्मों में पुराने गाने रीमिक्स द्वारा बर्बाद किए जा रहे हैं। नूर में ‘गुलाबी आंखें’ के साथ यही किया गया है।

निर्माताः टी-सीरीज
निर्देशकः सुनील सिप्पी
सितारेः सोनाक्षी सिन्हा, कनन गिल, पूरब कोहली
रेटिंग-2



Most Read News-

Film Review: एक बेगम की अनसुनी दास्तां

Film Review: अधूरी-अधूरी फिल्लौरी

Film Review: यहां एक एनकाउंटर है, परतें खुलती हैं

मनोरंजन जगत की बेहतरीन और ताजा खबरों के लिए क्लिक करें। हमारे फेसबुक पेज से जुड़े रहिए-

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply